इस वैज्ञानिक ने किए आबे जम-जम के बारे में चौंका देने वाले खुलासे…

0
4618

जमीन का 70% हिस्सा पानी है हमारे शरीर का 70% हिस्सा भी पानी है। लेकिन सभी पानी एक जैसे नहीं होते हैं। उस पानी के बारे में यकीन कीजिए जिसके बारे में सैयद उल अंबिया सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया है जमीन पर सबसे बेहतरीन पानी आबे जमजम है। इस हदीस की हकीकत क्या है ? क्या वाकई में आबे जमजम दुनिया का सबसे बेहतरीन पानी है। आप सभी को भी मालूम है। आबे जमजम का किस्सा आप सभी को बखूबी मालूम है मुक्त सच यह है कि इब्राहिम अली सलाम ने अल्लाह के हुक्म के मुताबिक अपनी बीबी हाजरा अली सलाम और अपने बेटे इस्माइल अली सलाम को एक ऐसी बियाबान जगह पर छोड़ दिया था।




अलेह सलाम की प्यास की शिद्दत बढ़ गई तो अल्लाह के हुक्म से इस्माइल अलेह सलाम की जमीन पर एड़ी रगड़ने से पानी का एक ऐसा चश्मा फूट आप जिसे आज हम जमजम कहते हैं। जमजम का मतलब होता है ठहरना। जमजम का पानी बाकी के पानियों से काफी अलग है जम जम के कुएं में पानी कहां से आता है। इसकी तहक़ीक़ एक सऊदी वैज्ञानिक ने की है।




बताया जाता है कि जमजम के कुएं में पानी मक्का की पहाड़ियों में बनी दरारों से बहता हुआ आता है। पहाड़ियों में यह दरारे कब बनी थी जब जिब्रील अली सलाम की इस्माइल अली सलाम के लिए जमीन से पानी निकालने के लिए अपना पर जमीन पर दे मारा था। जिसके वजह से मक्का की पहाड़ियों में इस कदर महीन दरारे पड़ गई थी कि आज के वैज्ञानिक भी हैरान हो चुके हैं पूरी दुनिया में सबसे बेहतरीन और अलग किस्म का पानी है पानी वैज्ञानिक ने साबित करके दिखा दिया।




आपको बता दें की आबे जमजम के बारे में एक और हैरान कर देने वाला खुलासा किया गया है कि जब जमजम पानी की सिर्फ एक बूंद को पानी की हजार बूंदों में मिलाया जाता है तो इन हजार बूंदों में भी वही खुशियां पैदा हो जाती है जो आबे जमजम में होती है। सामान्य पानी के क्रिस्टल जब बनते हैं तो हारे क्रिस्टल की बनावट अलग-अलग होती है मगर जब मिश्रण उन्होंने जमजम पानी की तो वह हैरान है पानी का एक क्रिस्टल एक जैसा और पानी के खूबसूरत बनता है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here