दुनिया की इस मशहूर सिंगर ने कुबूला इस्लाम, कहा – इस्लाम के बाद मैं…

0
365

हाल ही के वक्त में गैर मुस्लिम लोगों द्वारा इस्लाम कबूल करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। गौरतलब है कि दुनिया भर में इस्लाम तेजी से फैलने वाला धर्म बन गया है पीते ही कुछ वक्त में दुनिया के कई देशों में भारी तादाद में लोग इस्लाम अपना चुके हैं। इसके साथ साथ कई देशों में इस्लाम काफी पॉपुलर हो रहा है। अब खबर सामने आई है कि आयरलैंडकी रहने वाली वर्ल्ड फेमस सिंगर सीनीद ओ कोनोर, (Sinéad O’Connor) ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है।




बताया जा रहा है कि सीनीद ने इस्लाम कबूल करने के बाद अपना नाम शारदा डेविड रख लिया है। गौरतलब है कि वह 90 के दशक में नथिंग कंपेयर्स टो यू गाने से लाइमलाइट में आई थी। इस दौरान उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी। आयरिश पोस्ट के अनुसार ओ कोनोर ने अपने ट्विटर अकॉउंट पर इस बार की जानकारी दी ही। इस बारे में एलान करते हुए उन्होंने यह बताया है कि वह कैथोलिक ईसाई धर्म छोड़ कर इस्लाम स्वीकार कर रही हैं।




आपको बता दें कि आयरिश सिंगर सीनीद ने अपना नाम बदलकर सदा डेविड रख लिया है और उन्होंने इसी नाम से अपना नया ट्विटर अकाउंट भी बनाया है इसमें उन्होंने पर्दे के साथ अपनी फोटो पोस्ट की है जैसा कि इस्लाम में मुस्लिम महिलाओं को पर्दे में रहने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि आज के वक्त में इस्लामिक तौर तरीकों से प्रभावित होकर गई सेलिब्रिटी इस्लाम कबूल कर रहे हैं लोगों में इस्लामी शिक्षा शरीयत का प्रभाव काफी बढ़ गया है।




जिसके चलते कई लोग अन्य धर्मों को छोड़कर मुसलमान बन रहे हैं। आपको बता दें कि हजरत मुहम्मद सल्लल्लाहू अलेही वसल्लम की शिक्षाओं की खूबी देखकर कई लोग इस्लाम कबूल कर चुके हैं। आयरलैंड की सीनीद ओ कोनोर ने अचानक इस्लाम कबूल करने की खबर सुनाकर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है और इसके साथ मुस्लिम समुदाय के लोंगों में ख़ुशी का माहौल है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here