बुमराह ने फेकी सबसे तेज गेंद, स्पीड देखकर उड़े कमेंटेटर के होश

0
217

क्रिकेट का खुमार हमारे देश में गज़ब का छाया रहा है. क्या बच्चे और क्या बूढ़े हर उम्र के लोगों के सिर पर क्रिकेट का खुराम सिर चढ़ के बोलता है. वहीँ बीते कुछ समय में द्देखा गया है कि हमारी टीम इण्डिया में कई खिलाडी सामने आये हैं और जिन्होंने मौके मिलने पर अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है. ऐसे में आज हम आपको जिस खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, उन्होंने गेंदबाजी के इतिहास में ने रिकॉर्ड कायम कर दिया है. दरअसल हम बात कर रहे हैं जसप्रीत बुमराह की, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी गेंज कर दी जिसे देखकर सभी हैरान हो गए.



आपको बता दें कि यह मौका था एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच का, जहाँ पर टीम इण्डिया और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने मौजूद थे. इस दौरान जसप्रीत बुमराह 140 और 145 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर रहे थे. सभी उनकी इस गेंदबाजी को देख रहे थे लेकिन इस दौरान उन्होंने स्पीड के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. दरअसल इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने 153.25 किलोमीटर प्रति घंटा स्पीड से गेंद डाल थी. सामने थे ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस.



आपको बता दें कि इस मैच की यह सबसे स्पीड वाली गेंद थी. यह सब मैच के आंठ्वे ओवर में हुआ. ऑस्ट्रेलिया का कोई भी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह जितनी तेज़ गेंदबाज़ी नहीं कर पाया. हालाँकि इस गेंज को लेकर हर तरफ जसप्रीत बुमराह की चर्चा हो रही है और उनकी तुलना पकिस्तान के बॉलर शोएब अख्तर से की जा रही है. आपको बता दें कि अभी तक क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज़ गेंदबाज़ी करने का रिकॉर्ड बॉलर शोएब अख्तर के पास है. उन्होंने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद कराई थी. यह बात है 2003 की. फिलहाल उनका यह रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here