बिकने की कगार पर पंहुचा ABP न्यूज़ चैनल , मालिक का नाम सुनकर उड़ जाएंगे होश…

0
165

इस वक्त देश का पत्रकारिता जगत काले दौर से गुजर रहा है न्यू कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त मीडिया के महा पतन का दौर शुरू हो गया है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार इस वक्त मीडिया चैनलों की निगरानी करवा रही है। देश के ज्यादातर मीडिया हाउस मोदी सरकार के हाथों बिक चुके हैं और उनके पत्रकार पत्रकारिता की जगह अब मोदी सरकार की चाटुकारिता में जुट गए हैं। इसके लिए इन मीडिया हाउसेस को करोड़ों रुपए भिजवाए जाते हैं।
हाल ही में देश के जाने-माने न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ में मचा हंगामा अभी तक शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। चैनल के तीन कलाकारों ने एक साथ ही चैनल छोड़ दिया है। जिसका कारण यह था कि वह अपने उसूलों और सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं करना चाहते थे यानी कि वह मोदी सरकार के हाथ की कठपुतली बनकर काम नहीं करना चाहते थे। एक वक्त पर मोदी सरकार की आलोचना करने वाले मीडिया चैनलों में सबसे आगे ABP न्यूज़ आज मोदी शाह की जोड़ी के आगे घुटने टेक चुका है।

हाल ही में देश के जाने-माने पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेई और चैनल के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। वही पत्रकार अभिसार शर्मा को भी छुट्टी पर भेज दिया गया है। अब खबर आ रही है कि एबीपी न्यूज़ के मालिक अवीक सरकार ने ABP न्यूज़ को बेचने का मन बना लिया है। वह एबीपी न्यूज़ को ऐसे शख्स के हाथों में बेचने जा रहे हैं। जोकि मोदी सरकार के बहुत बड़े समर्थक हैं और देश के जाने-माने बिजनेसमैन हैं।

इनका नाम है संजीव गोयनका। वह संजीव गोयनकाआर पीजी संजीव ग्रुप के चेयरमैन हैं और यह बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं के साथ मेलजोल रखते हैं। संजीव गोयनका के बारे में एक चीज बहुत ही मशहूर है कि इनकी हर पार्टी के साथ ही उठनी-बैठनी है। गौरतलब है कि अगर ABP News की बागडोर अब संजीव गोयनका ग्रुप के हाथों में आती है तो मोदी सरकार इस पर कंट्रोल बनाना काफी आसान हो सकता है और देश का एक और चैनल गोदी मीडिया की लिस्ट में शामिल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here