ऐसे तरीके जिन्हें एक हफ्ता करने से दिमाग बहुत तेज़ हो जायेगा ……देखिये विडियो !

0
498
Neon Brain

आपको समाज में ऐसे लोग बहुत मिल जायेंगे जो बूढ़े होते है और बहुत ज्यादा भूल जाते है या यूँ कहिये की उन्हें भूलने की बीमारी होती है लेकिन अगर येही बात जवानों में पाई जाने लगे तो मुसीबत खड़ी हो जाती है क्यूंकि जवान आदमी के उपर जिम्मेदारियां होती है और लोग उनसे इस बात की उम्मीद नहीं करते की उसे सारी बातें बार-बार याद दिलाई जाएँ और ऐसा होने पर लोग कभी-कभी गुस्सा हो जाते है !

हालाँकि की ये एक दिमागी कमज़ोरी की वजह से होने वाली बीमारी है और आप इस विडियो में इसका इलाज जान जायेंगे ! हाल ही में अमेरिकन यूनिवर्सिटी के डॉक्टर्स ने भूलने वाले लोगो के समूह के ऐसे लोगो के दिमाग का अध्धयन किया जिनका दिमाग बहुत कमज़ोर था और उन्हें भूलने की बहुत आदत थी 200 में से 80 लोगो की ख़ास बात ये थी की उनकी उम्र 60 साल से उपर थी उनसे ऐसे काम दो हफ्तों में करवाए जो वो बड़ी आसानी से कर सकते थे !

इसके बाद फिर इनका अध्धयन किया गया उनके अध्धयन ने दुनिया को हैरान कर दिया उन सब लोगो का दिमाग कंप्यूटर से भी ज्यादा तेज़ काम कर रहा था ! वो क्या काम थे आइये आपको बताते है दिमागी खेल खेलना अगर आप रोज़ अखबार में दिए गए दिमागी खेल को खेलने में दिलचस्पी रखते है तो ये आदत आपके दिमाग के लिए फैदेमंद है …. आगे विडियो में देखे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here