एक्टर राजकुमार राव ने क़ुरआन और इस्लाम पर दिया बड़ा बयान, पूरा बॉलीवुड को इनसे सीखने की ज़रूरत है

0
7219

बीते कुछ समय से दुनिया भर में मुसलमानों के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है. बाकायदा अरबों रुपए खर्च करके इस्लामोफोबिया फैलाया जा रहा है. कमोबेश सभी गैर मुस्लिम देशों में यही हाल है, जहाँ पर दक्षिणपंथी ताकतों को उभार हो रहा है. एख जाये तो दक्षिणपंथी तत्वों का उभार ही मुस्लिम विरोध के साथ शुरू होता है.हालाँकि दुनिया भर में चल रही इस तरह की तमाम कोशिशों के बीच एक सच यह भी है कि दुनिया भर में सबसे तेज़ी से फैलने वाला मज़हब इस्लाम है. दुनिया भर में मुसलमानों की मौजूदगी है.




बड़ी बात यह है कि एक तरफ जहाँ इस्लाम के खिलाफ साजिश रची जा रही है. उसे बदनाम करने की कोशिश हो रही है, वहीँ दूसरी तरफ दूसरा मज़हब छोड़कर इस्लाम अपनाने वालों की तादाद में भी लगातार इजाफा हो रहा है.बहरहाल, इस बीच अब एक्टर राज कुमार ने इस्लाम और कुरान को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल इन दिनों राज कुमार राव की फिल्म ‘ओमेर्टा’ आने वाली है.इस फिल्म में वह उग्रवादी अहमद उमर सईद शेख की भूमिका में नज़र आने वाले हैं.



इसके लिए उन्होंने बकायदा खूब तैयारी भी की है. फिल्म के किरदार को अच्छी तरह से समझने के लिए उन्होंने तमाम तरह की फ़िल्में और नफरत फैलाने वाली भाषण भी सुने.लेकिन अब उन्होंने इस बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कुछ लोग इसका फायदा उठाकर गलत का करवाते हैं. कुरान पाक में जिसे पवित्र जिहाद कहा गया है वह हिंसा की बात नहीं करता.उन्होंने कहा कि लोगों ने अब अपने फायदे के लिए एक नई परिभाषा दे दी है ताकि दूसरों का ब्रेनवाश किया जा सके.उन्होंने आगे कहा कि हमने कभी नहीं सोचा कि हम एक मुस्लिम लड़के को आतंकवादी बनने की कहानी बता रहे हैं. हम उसके धर्म पर ज़ोर नहीं दे रहे हैं बल्कि उसकी मनोस्थिति, परिस्थिति और उसकी प्रतिक्रिया के बारे में बता रहे हैं.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here